बीजेपी के प्रत्याशियों के 150 नाम तय, मुख्यमंत्री लिस्ट लेकर केन्द्रीय नेतृत्व के पास पहुंचे, आज केंदीय चुनाव समिति की बैठक

2

भोपाल। बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को दिल्ली पहुंचे हैं। बताया जा रहा है मुख्यमंत्री अपने साथ 150 उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट ले कर गए हैं।

दिल्ली में बीजेपी के मुख्यालय में उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन का दौर जारी है। माना जा रहा है सिंगल नामो वाली सीटों की लिस्ट एक दो दिनों में जारी हो सकती है। 2 नवम्बर से नाम निर्देशन दाखिल होने का काम शुरू होने वाला है ऐसे में पार्टी पर पहली लिस्ट तुरंत जारी करने का भी दबाव है।

आज एक नवम्बर को फिर से केंदीय चुनाव समिति की बैठक होना है। जानकारी के मुताबिक यह बैठक दिल्ली में दो दिन तक चलेगी। जिसमें विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी। गौर करने वाली बात यह है कि सूची में 125 सिंगल नाम शामिल हैं। बता दें बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति के 14 मेंबर्स में से एक शिवराज सिंह भी हैं। जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्री थावरचंद गहलोत, रसायन और उर्वरक केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, महासचिव (संगठन) राम लाल, पार्टी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय जनजातीय कल्याण मंत्री जुआल ओराम और महिला मोर्चा प्रमुख पूर्व पदाधिकारी सदस्य विजया राहतकर शामिल हैं।