बड़ी खबरभोपाल
Trending

विधानसभा चुनाव: अगले 24 घंटों में आ सकती है कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली फाइनल लिस्ट, केन्द्रीय चुनाव समिति आज लेगी फैसला

स्क्रीनिंग कमेटी ने दो बैठकों में 139 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए हैं-सूत्र

http://websolutionx.com/wp-cron.php?doing_wp_cron=1532839388.8760769367218017578125 भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली सूची 31 अक्टूबर देर रात या 1 नवम्बर तक जारी होने की उम्मीद है। पार्टी कई दौर की बैठकों के बाद भी अब तक नाम तय नहीं कर पाई है जिसके चलते उम्मीदवारों की पहली सूची रिलीज़ होने में देर हो रही है। कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक मंगलवार की देर रात तक चलती रही। अब 31 अक्टूबर को केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होना है जिसमे सभी सीटों के लिए चर्चा होगी। संभवतः इसी के साथ पहली सूची के नाम फाइनल हो जायेंगे।

watch कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे के बाद रात को ही स्क्रीनिंग कमेटी के साथ पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बैठक की है। सूत्रों के मुताबिक अब तक स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन 179 विधानसभा सीटों पर मंथन कर लिया था, उन्हें छोड़कर 51 सीटों पर चर्चा हुई हैं, यह बड़े शहरों और विवादों में फंसी सीटें हैं, जिन पर अंतिम चर्चा की गई।  अब केंद्रीय चुनाव समिति इस पर अंतिम निर्णय लेगी।

http://evalfor.com/quienes-somos/ आज होगी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक

दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की कई दौर की बैठकों के बाद अब बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक होगी। समिति ने दो बैठकों में 139 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए हैं, शेष सीटों पर कुछ पर पैनल है, और कुछ नामों पर राहुल गाँधी स्वयं फैसला ले सकते हैं।  केंद्रीय चुनाव समिति इन सीटों के सिंगल नामों को भी बदल सकती है, इस पर राहुल ही फैसला लेंगे।

Related Articles

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker