मध्यप्रदेश: मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष और BJP नेता प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या

प्रदेश में दो दिन में दूसरा गोलीकाण्ड, कानून व्यवस्था पर सवाल उठे

5,298

मंदसौर। मंदसौर नगर पालिका के अध्यक्ष और भाजपा के कद्दावर नेता प्रहलाद बंदवार की गुरुवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाईक सवार अज्ञात बदमाश ने बीपीएल चौराहे पर जिला सहकारी बैंक के सामने शाम करीब 7 बजे गोली मार दी। हमलावर बुलेट बाइक पर सवार था और उसने इतनी करीबी से निशाना साधकर गोली मारी की मौके पर ही बंदवार की मौत हो गई। मोटर साइकिल सवार गोली मारने के बाद अपनी मोटरसाइकिल घटनास्थल पर ही छोड़कर पैदल भाग खड़ा हुआ।  पुलिस इलाके की नाकेबंदी कर आरोपी को तलाश रही है।  मामले की जानकारी मिलने के बाद मंदसौर में सनसनी फैल गई है। बाजार बंद हो गए हैं और भारी संख्या में लोग जिला चिकित्सालय में इकट्ठा हो गए हैं।  पुलिस प्राथमिक तौर पर जमीन विवाद के चलते हुई घटना बता रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बंधवार शाम को एक दुकान पर बैठे हुए थे तभी बुलेट पर सवार एक बदमाश ने पास आकर उन्हें सिर पर गोली मार दी। कोई कुछ समझ पाए, इसके पहले हमलावर बुलेट वहीं छोड़कर भाग निकला। माना जा रहा है कि हत्यारा पेशेवर शूटर हो सकता है। मामले में पुलिस क्षेत्र के तमाम सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी है।
20 जून 1962 को जन्मे प्रहलाद बंधवार भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता थे। वह 80 के दशक से पार्टी से जुड़े थे। 1987 से 1992 में भाजयुमो में जिला महामंत्री रहे। इस दौरान 1997-98 से 2003 तक भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष का पद भी संभाला था। बाद में भाजपा जिला महामंत्री भी रहे।
2005 में पहली बार उन्हें भाजपा ने नगर पालिका अध्यक्ष के लिए मैदान में उतारा था। उस समय वे कांग्रेस के पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल को लगभग 13 हजार मतों से हराकर विजयी हुए थे। इसके बाद 2010 को नपाध्यक्ष पद से हटने के बाद जिला महामंत्री बने थे, फिर दिसंबर 2015 में हुए नपा चुनाव में पार्टी ने फिर से बंधवार को नपाध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया था। इस बार उन्होंने सोमिल नाहटा को लगभग 6700 मतों से पराजित किया था। इसके बाद से अभी उनका कार्यकाल चल ही रहा था।